Home / ज्ञान की बातें / जाने कहीं आपका lover इस्तेमाल तो नहीं कर रहा है

जाने कहीं आपका lover इस्तेमाल तो नहीं कर रहा है

अक्सर जब हम प्यार में होते हैं तो यह समझ ही नहीं पाते कि हमारा साथी हमारे साथ सिर्फ मतलब के लिए जुड़ा हुआ है। वह केवल हमें इस्तेमाल कर रहा/रही है। वहीं, किसी तीसरे इंसान की नजर से अपने जैसे ही किसी दूसरे रिश्ते को देखते ही हमें गड़बड़ का पता तुरंत चल जाता है। तो अपने रिश्ते को भी एक बार तीसरे बंदे की नजर से देखें और फिर फैसला करें कि आपको क्या करना है? रिश्ते में रहना है या फिर उससे बाहर निकलना है? ये कुछ बातें आपको यह समझने में मदद करेंगी कि क्या वह केवल आपको केवल इस्तेमाल कर रहा/रही है.

डेट पर कहीं बाहर जाने पर होना यह चाहिए कि आप दोनों बिल आधा-आधा बांट लें, या फिर एक बार वह पे कर दे, तो एक बार आप पे कर दो। लेकिन इसके उलट अगर ऐसा होता है कि हर बार बिल पे करने के टाइम पर आपको ही अपना पर्स खाली करना पड़ता है, तो संभल जाइए, यह सही संकेत नहीं है।

प्यार में ज्यादातर बिना मतलब की ही मुलाकातें और बातें होती हैं। इन मुलाकातों के पीछे बस एक ही वजह होती है, और वह है प्यार। लेकिन अगर आप दोनों की मुलाकात अक्सर तभी होती है, जब उसे सेक्स, पैसा, या फिर किसी भी और चीज की जरूरत हो, तो फिर आपको अपने रिश्ते पर दुबारा सोचने की जरूरत है। और अगर ऐसा भी होता है कि जब आपको जरूरत हो, तब वह न मिलने आए, न बात करे, तब तो आपको जरूर अपने रिश्ते पर सोचने की जरूरत है।

न केवल अपनी डेट का, बल्कि उसके बाकी खर्चों का भार भी आप ही उठाते / उठाती हैं, तो फिर इसकी संभावना कहीं ज्यादा है कि वह आपको सिर्फ पैसे के लिए ही यूज कर रहा/रही है। जरा सोचिए, अगर आप न हों, तो क्या वह भीख मांगकर अपना गुजारा करता/करती?

प्यार में गिफ्ट उपहार लेने-देने का सिलसिला तो चलता ही रहता है, लेकिन अगर यह सिलसिला उसके लिए केवल गिफ्ट लेने और आपके लिए केवल गिफ्ट देने तक सिमट कर रह जाए तो फिर तीसरे इंसान की नजर अपने रिश्ते पर डाल ही लीजिए।

Leave a Reply

वैधानिक चेतावनी : यह साइट पूर्ण रूप से व्यस्कों के लिये है। यदि आपकी आयु 18 वर्ष या उससे कम है तो कृपया इस साइट को बंद करके बाहर निकल जायें। इस साइट पर प्रकाशित सभी कहानियाँ व तस्वीरे पाठकों के द्वारा भेजी गई हैं। कहानियों में पाठकों के व्यक्तिगत् विचार हो सकते हैं, इन कहानियों व तस्वीरों का सम्पादक अथवा प्रबंधन वर्ग से कोई भी सम्बन्ध नहीं है। आप अगर कुछ अनुभव रखते हों तो मेल के द्वार उसे भेजें